इन 3 बड़े खिलाड़ियों का टीम इंडिया से मिट गया नामोनिशान, अब मजबूर होकर लेना ही पड़ेगा संन्यास!

Team India, the name of these 3 big players has been erased, now they will be forced to retire!

टीम इंडिया की कमान अब रोहित शर्मा के हाथों में है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में खेला था, उसके बाद टीम में कई बदलाव देखने को मिले है. इन बदलावों के चलते कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका टीम से नामोनिशान ही मिट गया है.

ईशांत शर्मा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में खेलने वाले दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण ईशांत शर्मा को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था.

ईशांत शर्मा के लिए अब टीम में वापसी करना भी मुश्किल नजर आता है, उनकी जगह अब युवा गेंदबाजों को मौका मिल रहा है. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 311 विकेट दर्ज हैं.

अजिंक्य रहाणे

अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. काफी समय से उनके बल्ले से रन भी नहीं निकले हैं. अब टीम में उनकी जगह युवा प्लेयर्स ने ले ली है. उनकी जगह श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया जा रहा है.

ऐसे में इस खिलाड़ी के करियर पर ब्रेक लगते हुए नजर आ रहे हैं. अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए, जिसमें 12 शतक शामिल हैं. अब अजिंक्य रहाणे की टेस्ट टीम में वापसी बहुत ही मुश्किल नजर आती है.

ऋद्धिमान साहा

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के लिए भी अब टीम में जगह बनाना नामुमकिन के बराबर है. ऋषभ पंत और केएस भरत टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की पहली पसंद है, इस वजह से ऋद्धिमान साहा को टीम में अब जगह नहीं दी जा रही है. उन्होंने भारत के लिए अपना डेब्यू साल 2010 में किया था, लेकिन कभी भी वह अपनी टीम में स्थाई जगह नहीं बना पाए.

उन्होंने टीम इंडिया के लिए 40 टेस्ट में 29.41 की औसत के साथ 1353 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं जब ऋद्धिमान साहा को श्रीलंका सीरीज के लिए नहीं चुना गया तब उन्होंने कहा था कि कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें संन्यास लेने की सलाह दी थी.

The post इन 3 बड़े खिलाड़ियों का टीम इंडिया से मिट गया नामोनिशान, अब मजबूर होकर लेना ही पड़ेगा संन्यास! first appeared on Scoop Whoops.

Similar Posts